Thursday 13 March 2014

Increase Credit Your Credit Card Wisely

नफा
जरूरी सामान तत्काल खरीद सकने की क्षमता
नकद राशि साथ लेकर चलने से मुक्ति
चेक की अपेक्षा अधिक आसानी तथा अधिक स्वीकृति
प्रत्येक खरीद का रिकॉर्ड तैयार होना
लॉयल्टी प्वाइंट्स तथा अन्य छूट की प्राप्ति

क्रेडिट कार्ड समझदारी से बढ़ाएं अपना क्रेडिट  
बैंक से पूछें ये सवाल
मेरे कार्ड की क्रेडिट लिमिट को बढ़ाने या घटाने का क्या तरीका है?
यदि मेरा कार्ड खो जाता है या चोरी चला जाता है और किसी अन्य द्वारा इससे खरीददारी कर ली जाती है, तो ऐसी स्थिति में क्या होगा?
कार्ड से खरीदी गयी कोई वस्तु या सेवा में कमी आ जाती है तो मुझे कैसी सुरक्षा प्राप्त होगी?
मेरी विदेश यात्रा के दौरान क्या मेरे कार्ड पर कोई अतिरिक्त या आपात सेवा उपलब्ध होती है?
मेरे सफर के दौरान क्या मेरे कार्ड पर कोई बीमा सुरक्षा प्रदान की जाती है?

नुकसान
यदि आपकी खरीद पर ब्याज लगता है तो कुल कीमत आपको अधिक पड़ सकती है
कार्ड के प्रयोग पर शुल्क लग सकता है
यदि आप खर्च पर ध्यान नहीं दे पाते हैं तो आर्थिक समस्या पैदा होने की आशंका बनती है
कार्ड के कारण अत्यधिक खरीद करने का एक नया रास्ता खुल जाता है

                                                             READ MORE 

No comments:

Post a Comment